Advertisements

रोहित नहीं था आउट दर्शक के कैमरे में आई कैच की असली विडियो? ऑस्ट्रेलिया ने बईमानी की है WC Final ICC

Advertisements

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ विश्व कप का फाइनल मैच, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया अपना दम। रोहित शर्मा के चौके-छक्कों की बारिश और ट्रेविस हेड का वो यादगार कैच, जिसने खेल का रुख ही बदल दिया। क्या थी उस कैच की सच्चाई? क्या रोहित वाकई आउट थे? और क्या ऑस्ट्रेलिया है सच्चा विजेता? इन सवालों के जवाब जानने के लिए, पढ़ें हमारा यह विशेष लेख।

Contents

Advertisements

रोहित शर्मा का विश्व कप में यादगार प्रदर्शन

‘हिटमैन’ कहलाने वाले रोहित शर्मा ने विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। उनकी धमाकेदार शुरुआत ने फाइनल में सभी को प्रभावित किया। उनका गेंदबाजों पर हावी होना, खासकर तेज गेंदबाजों पर, दर्शनीय था। रोहित की यह उपलब्धि, कप्तान के तौर पर सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड, उनके करियर का एक रत्न सिद्ध हुई। परंतु, सोशल मीडिया पर विवाद की ज्वाला भी भड़की है। आरोप है कि ऑस्ट्रेलिया ने मैच खरीदकर जीता और ट्रेविस हेड द्वारा पकड़ा गया कैच वास्तविक नहीं था। आज हम इस विषय पर गहन चर्चा करेंगे, सच्चाई की पड़ताल करेंगे और आपके समक्ष वीडियो प्रमाण भी पेश करेंगे।

ट्रेविस हेड का विवादित कैच – क्या था सच?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस हेड ने फाइनल मैच में एक अद्वितीय कैच किया, जिससे रोहित शर्मा की पारी का समापन हुआ। इस विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ कैच को माना गया है। वायरल सोशल मीडिया पर, इस कैच को लेकर कुछ विवाद हुआ है, जहाँ कुछ लोग इसे छूट के रूप में दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि रोहित शर्मा आउट नहीं थे। हालांकि, मैच के वीडियो फुटेज और मान्यता प्राप्त सूत्रों के अनुसार, ट्रेविस हेड ने स्पष्ट रूप से कैच किया था और रोहित शर्मा वास्तव में आउट हो गए थे।

Advertisements

रोहित का अच्छा फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा सफल था, और इसलिए इस कैच का महत्व था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *